उत्तराखंड में कब से खुलेंगे जिम और योग सेंटर, क्या है गाइडलाइन ?

बीते बुधवार को अनलॉक के तीसरे चरण की गाइडलाइंस केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी कर दी गई है, जिसके बाद जिम और योग संस्थान को खोलने की अनुमति दे दी गई है। देश में अनलॉक की प्रक्रिया जोरों- शोरों से चल रही है।

फिटनेस लवर्स और जिम व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए अनलॉक 3 का चरण बड़ी खुशखबरी लाया है, इसके बाद से उनके बीच ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है। ऐसे में अनलॉक 3 में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को तीसरे चरण की गाइडलाइंस जारी कर दी है जिसके तहत सभी जिम और योगा संस्थानों का संचालन फिर से शुरू हो सकेगा।

Also Read  उत्तराखंड: 22 साल के विभव ने घर में ही खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, चौकाने वाला व्हाट्सएप आया सामने

 

5 अगस्त से सभी तरीके की व्यायामशाला और योग संस्थानों को भी खोले जाने की अनुमति प्रदान कर दी गई है। वहीं जिम और योग संस्थानों को खोलने की अनुमति एक ही शर्त पर दी गई है कि वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ बाकी सभी कोरोनावायरस के नियमों का भी पालन हो। इसी के साथ जिम व्यवसाय और योग संस्थानों से जुड़े लोगों के बीच खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

Also Read  एक ही परिवार के चार सदस्यों ने एक साथ लगाई फांसी, जानिए दिल दहला देने वाली घटना की वजह

लंबे समय से उनका व्यवसाय ठप पड़ा था जो आखिरकार वापस पटरी पर आएगा। खासकर की फिटनेस प्रेमी जो लॉकडाउन के दौरान काफी लंबी अवधि तक जिम नहीं जा पाए हैं, वे 5 अगस्त से जिम जाने की पूरी तैयारी कर बैठे हैं। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार सरकार ने जिन संचालन दोबारा शुरू करने की अनुमति दी है, जिसके बाद जिम व्यवसाय से जुड़े हुए लोग भी इस निर्णय से बेहद खुश हैं।

Also Read  उत्तराखंड में आज फिर तेजी से बढ़े कोरोनावायरस के नए मामले, जानिए ताजा आंकड़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here