पुलवामा में बारूद से भरी कार के उड़े परखच्चे। सुरक्षाबलों ने की आतंकी साजिश नाकाम। देखिए वीडियो

श्रीनगर: भारत के बहादुर सुरक्षाबलों ने आज एक बहुत बड़े आतंकवादी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया। जम्मू एवं कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के पुलवामा जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों ने एक कार से विस्फोटक बरामद करके एक बड़े धमाके की साजिश को नाकाम कर दिया। कार से IED की बरामदगी के बाद इसे डिफ्यूज कर दिया गया जिसके बाद कार में धमाका हो गया। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि कार के परखच्चे उड़ गए। विस्फोट की ताकत को देखकर अंदाजा लगया जा सकता है कि यदि आतंकी अपने मकसद में कामयाब हो जाते तो कितना बड़ा नुकसान हो सकता था।

इसी तरह की आतंकवादी घटना में पुलवामा में पिछले साल 14 फरवरी को हुए एक कार में विस्फोटक भरकर किए गए हमले में 40 जवानों की मौत हो गई थी।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

विस्फोटक ने कार के बुरी तरीके से परखच्चे उड़ा दिए।

कार में किस मात्रा में विस्फोटक लदा था इसका अंदाजा विस्फोट को देखकर लगाया जा सकता है। विस्फोट के बाद कार के परखच्चे उड़ गए। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित राजपोरा इलाके से एक सैंट्रो कार से सुरक्षाबलों ने IED बरामद की। आतंकी नीले कंटेनर में 50 किलो विस्फोटक भरकर गए थे। सेना और पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने बाद में इस आईईडी को नष्ट कर दिया। यह आशंका जताई जा रही है कि गाड़ी से मिला विस्फोटक VBIED था जिसका इस्तेमाल पुलवामा हमले के दौरान किया गया था।

कार में इस्तेमाल किया गया था फर्जी नंबर

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

कार में लगा हुआ नंबर प्लेट भी फर्जी था जिससे यह पता चलता है कि आतंकी किसी भयानक साजिश को अंजाम देने वाले थे। बताया जाता है कि कार में लगभग 50 किलो विस्फोटक लदा था। आइजी कश्मीर के मुताबिक, नाके से दो सौ मीटर की दूरी पर गाड़ी रोकी गई थी। इसमें सवार आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भाग निकला। गाड़ी भी लगातार फायर करने के बाद रुकी थी। इस कार में लदे विस्फोटक से एक बार फिर किसी बड़े हमले की साजिश रची जा रही थी। कार में जिस दर्जे का विस्फोट हुआ उसे देखकर लगता है कि यदि आतंकी अपने मकसद में कामयाब हो जाते तो बहुत ही ज्यादा नुकसान हो सकता था।

Also Read  उत्तराखंड आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, जानिए नए दिशा निर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here