POK से भारत के खिलाफ 2 फ्रंट वार की साजिश ?

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने पीओके में गिलगित बाल्टिस्तान में अपनी आर्मी की दो डिवीजन को तैनात कर दिया है। जहां एक और लद्दाख में एलएसी पर चीन भारत के खिलाफ चाल चल रहा है तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान ने भी नया फ्रंट खोलने की साजिश रचने की तैयारी में है। साफ दिख रहा है कि पाकिस्तान अब खुलकर चीन के साथ आ गया है और अगर भारत और चीन के बीच युद्ध के हालात बनते हैं तो पाकिस्तान भारत के खिलाफ दूसरा फ्रंट बनाने की कोशिश कर रहा है।

यही नहीं सूत्रों से यह भी जानकारी मिल रही है कि चीन से भारत की तनातनी के बीच पाकिस्तान कश्मीर घाटी में अपने आतंकियों से भी गड़बड़ी फैलाने की कोशिश कर रहा है। इस वक्त कश्मीर में करीब 100 पाकिस्तानी आतंकी एक्टिव हैं। पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई भारत के साथ बॉर्डर और एलओसी पर बैट ऑपरेशन की भी तैयारी कर रही है।

Also Read  एक ही परिवार के चार सदस्यों ने एक साथ लगाई फांसी, जानिए दिल दहला देने वाली घटना की वजह

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बार पाकिस्तान ने जितने सैनिकों को तैनात किया है वह बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान की गई तैनाती से कहीं ज्यादा है। वहीं, पाकिस्तान के एयर डिफेंस रडार भी पूरे क्षेत्र पर 24 घंटे नजर बनाए हुए हैं। पाकिस्तान और चीन सीमा पर सैनिकों की तैनाती और आतंकवादियों को उकसाने के प्रयासों से भारत को दो फ्रंट और घाटी में आतंकवाद से लड़ना पड़ेगा।

Also Read  देहरादून में घर के अंदर मिली बुजुर्ग की लाश से मचा हड़कंप बंधे हुए थे हाथ

सूत्रों के हवाले से यह जानकारी भी मिल रही है कि चीनी सेना अल बद्र के आतंकियों से बातचीत कर रही है। चीन इस आतंकवादी संगठन को आर्थिक मदद देकर इसे फिर से खड़ा करना चाहता है ताकि ये भारत के खिलाफ लड़ाई छेड़ सके। अल बद्र पाकिस्तान से संचालित होने वाला आतंकवादी संगठन है और ये अफगानिस्तान और कश्मीर में कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल रहा है

सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान ने कश्मीर में दो फ्रंट वार की स्थिति में मौजूद आतंकियों से सुरक्षाबलों पर हमले कराने का प्लान बनाया है। इस इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं और जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। इस बीच भारत जमीनी ठिकानों पर मार करने की अपनी क्षमता को और मजबूत करने के लिए स्पाइस बम खरीदने की योजना बना रहा है। जो बम भारत खरीदने की तैयारी कर रहा है वह स्पाइस-2000 का अडवांस वर्जन होगा, जो कि क्षण भर में दुश्मनों की इमारतों और बंकरों को धूल मिला सकता है।

Also Read  उत्तराखंड में आज फिर तेजी से बढ़े कोरोनावायरस के नए मामले, जानिए ताजा आंकड़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here