RIL Share Price। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के शेयरों के लिए आज का दिन ऐतिहासिक रहा

RIL Share Price। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के शेयरों के लिए आज का दिन ऐतिहासिक रहा। आज RIL के शेयरों ने पहली बार 2000 का लेवल टच किया। कारोबार के दौरान RIL के शेयर 2 फीसदी बढ़कर 2010 रुपए पर पहुंच गया है। इसी के साथ RIL का मार्केट कैप बढ़कर 12.71  लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गया।

RIL 30 जुलाई को जून तिमाही के नतीजे जारी करने वाली है। इससे पहले कंपनी 24 जुलाई शुक्रवार को नतीजे जारी करने वाली थी। शेयर बाजार में आज RIL के शेयरों की तेजी के बाद इसके शेयर मार्च के अपने निचले स्तर से 131.5 फीसदी ऊपर जा चुके हैं।

Also Read  अगर आप भी आईपीओ के इंतजार मे है तो 21 सिंतबर को 3 कम्पनियों के आईपीओ बाजार मे आ रहे है ।

मार्च में कंपनी के शेयर 868 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे।
आज दोपहर 1 बजे RIL के शेयर 1.6 फीसदी ऊपर 2003 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे। इसके मुकाबले बेंचमार्क सेंसेक्स 0.17 फीसद पर ट्रेड कर रहा था। हालांकि बाद में RIL के शेयर गिरकर 2000 के लेवल से नीचे आ गए।
 
Indira Securities ब्रोकिंग के हेड एडवाइजरी राधेश्याम चौहान ने कहा, “रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों ने 2010 का हाइएस्ट लेवल आज छुआ है। सिर्फ जुलाई में RIL के शेयरों में 18 फीसदी की तेजी आई है। कंपनी के शेयर फिलहाल 34 P/E पर ट्रेड कर रहे हैं।

Also Read  अगर आप भी आईपीओ के इंतजार मे है तो 21 सिंतबर को 3 कम्पनियों के आईपीओ बाजार मे आ रहे है ।

रिलायंस जियो ने नए 5G टेक्नोलॉजी के लिए दूरसंचार विभाग से स्पेक्ट्रम मांगा है। पिछले हफ्ते अपने AGM में रिलायंस ने ऐलान किया था कि गूगल ने जियो के साथ मिलकर सस्ते स्मार्टफोन बनाने का फैसला किया है। 

शोभित अग्रवाल
शेयर बाजार विश्लेषक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here