Uttarakhand Big News: जानिए कौन सा जिला बना रेड जोन और कौन बना ग्रीन जोन और ऑरेंज जोन

बीते दिनों से लगातार कोरोनावायरस के नए मामलों ने राज्य का समीकरण एक बार फिर से बदल दिया है। उत्तराखंड से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आई है। उत्तराखंड में अब 11 जिले ऑरेंज जोन में आ चुके हैं।

 

नैनीताल जिला अब रेड जोन में तब्दील हो चुका है। इस बीच अच्छी खबर यह है कि उधम सिंह नगर को ग्रीन जोन में शामिल किया गया है। बता दें कि नैनीताल जिला इस समय कोरोनावायरस संक्रमित मामलों में सबसे आगे चल रहा है। दिव्य प्रभात ने आपको पहले ही इस बारे में अवगत करवाया था कि नैनीताल जिले को रेड जोन में शामिल किया जा सकता है। खबर पर मोहर लगी है। देहरादून जिला भी रेड जोन को किसी भी वक्त छू सकता है इस जिले में नए कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं।

Also Read  उत्तराखंड में आज फिर तेजी से बढ़े कोरोनावायरस के नए मामले, जानिए ताजा आंकड़े

 

उधम सिंह नगर को ग्रीन जोन में रखी जाने के फैसले पर अभी से सवाल उठने शुरू हो गए है। उधम सिंह नगर जिले में अब तक कुल 62 लोग कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए हैं। ग्रीन जोन में आने की गाइडलाइन कहती है कि अगर किसी जगह में है 20 से 28 दिन के बीच में कोई भी कोरोनावायरस संक्रमण का केस नहीं आता तो उस जगह को ग्रीन जोन बनाया जाता है। फिलहाल उधम सिंह नगर जिले के बारे में यह फैसला कई सवाल खड़े कर रहा है। उत्तराखंड के ऑरेंज जोन जिलों की बात करें तो अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल और उत्तरकाशी जिलों को ऑरेंज जोन में जगह दी गई है।

Also Read  देहरादून में शनिवार और रविवार दुकानों की बंदी को लेकर बड़ा फैसला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here