Uttarakhand Corona Update 23 May: कोरोना वायरस मामलों के पिछले सारे रिकॉर्ड टूटने से मचा हड़कंप। जानिए ताजा रिपोर्ट 1 मिनट में।

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोनावायरस के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यह पहली बार है जब राज्य में एक साथ 20 केस सामने आए हैं। शाम तक मरीजों की संख्या बढऩे की आशंका है। इन मामलों के आने के बाद अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 173 हो गई है। एक वेबसाइट के अनुसार अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि प्रदेश में 20 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

शुक्रवार को राज्य में सात संक्रमित सामने आए थे। जिनमें तीन देहरादून और दो-दो हरिद्वार व ऊधमसिंह नगर जिले में मिले थे।आज मिले संक्रमितों में तीन अल्मोड़ा, सात चंपावत, दो देहरादून, एक हरिद्वार, दो नैनीताल, दो पिथौरागढ़ और तीन उत्तरकाशी के हैं। उत्तराखंड के कुमाऊं में कोरोना संक्रमितों की संख्या 79 हो गई है। आज एम्स ऋषिकेश में हुई एक कोरोना मरीज की मौत के बारे में स्वास्थ्य विभाग ने साफ कर दिया है कि उसकी मौत कोरोना से नहीं हुई है। उक्त मरीज की मौत एसोफैगस कैंसर से हुई है।

Also Read  देहरादून में शनिवार और रविवार दुकानों की बंदी को लेकर बड़ा फैसला

 

कोरोना संक्रमण से अब तक सुरक्षित चंपावत जिले में सात कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। पॉजिटिव मिले चार युवक मुबंई से 21 मई को आए हैं, जिन्हें पर्यटक आवास गृह टनकपुर में क्वारंटीन किया गया था। जबकि तीन अन्य युवक नोएडा और गुरूग्राम से पहले ही आ गए थे, जिन्हें उन्हीं के क्षेत्र के क्वारंटीन सेंटरों में रखा गया था।

एसीएमओ डॉ. एचएस हयांकी ने बताया कि मुंबई से लौटे चारों युवक चंपावत व लोहाघाट के रहने वाले हैं। जो रोडवेज की दो बसों से 21 मई को आए थे, उन बसों में 74 लोग सवार थे।जिसमें 10 चंपावत के, 47 पिथौरागढ़ के, एक सितारगंज का, 10 रूद्रपुर के और छह बसों के चालक-परिचालक शामिल थे। जिनकी सूचना संबंधित क्षेत्र के प्रशासन को दे दी गई है। एसीएमओ डॉ. हयांकी ने बताया कि सभी संक्रमितों को अब टनकपुर व बनबसा से उपचार के लिए एसटीएच हल्द्वानी भेजा जा रहा है। इन सभी संक्रमितों की उम्र 22 से 47 साल के बीच है।

Also Read  उत्तराखंड में आज फिर तेजी से बढ़े कोरोनावायरस के नए मामले, जानिए ताजा आंकड़े

 

रुड़की के आदर्श नगर निवासी 54 वर्षीय व्यक्ति में आज कोरोना की पुष्टि हुई है। ये मुंबई से हरिद्वार में आए थे। इनका सैम्पल नारसन बॉर्डर से लिया गया था। हरिद्वार जनपद में अब एक्टिव केस छह हो गए हैं। ये सभी रुड़की क्षेत्र से आए हैं। सभी प्रवासी हैं। इससे पहले सात मामले आए थे जो कि सभी ठीक हो चुके थे। लेकिन नए मामले आने से लोगों की चिंता बढ़ने लगी

Also Read  देहरादून में शनिवार और रविवार दुकानों की बंदी को लेकर बड़ा फैसला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here